What's New :
Sponsored Links

अफ्रीका का एक गांव, जो बसा है झील के ऊपर / A village , which is situated above the lake

अफ्रीका का एक गांव, जो बसा है झील के ऊपर

It is a village in Benin in West Africa, which is perfectly situated above a lake.

पश्चिमी अफ्रीका के बेनिन में एक ऐसा गांव है जो पूरी तरह एक झील के ऊपर बसा हुआ है। 20 हजार की आबादी वाला गेनवी नाम का यह गांव नोकोऊ लेक पर है। ज्यादातर लोगों के घर झील के बीचो-बीच हैं। इसे झील पर बसा अफ्रीका का सबसे बड़ा गांव भी माना जाता है। गांव वालों के पास एक जमीन का टुकड़ा भी है, जहां पर एक स्कूल बनाया गया है। हालांकि इस जमीन को भी लोगों के खुद तैयार किया। इसके लिए उन्हें नावों पर मिट्टी भर-भरकर लाना पड़ा था।
अफ्रीका का एक गांव, जो बसा है झील के ऊपर

अफ्रीका का एक गांव, जो बसा है झील के ऊपर


जानकारो का मानना है  कि 16वीं या 17वीं शताब्दी में तोफिनु समुदाय के लोगों ने खुद की सुरक्षा के लिए यहां बसने का फैसला किया। फोन नाम के जनजाती इन लोगों को गुलाम बनाने के लिए आते थे, लेकिन अपनी धार्मिक मान्यताओं के कारण वे पानी में प्रवेश नहीं करते। अब इतने सालों तक यहां रहने के कारण गेनवी गांव ने पानी के ऊपर ही अपना कल्चर डेवलप कर लिया है और आगे भी यहीं रहना चाहते हैं। यहां सारे घर, दुकानें और रेस्त्रां पानी के कई फीट ऊपर लकड़ी से बने हुए है . टूरिस्ट इस गांव को देखने के लिए दूर-दूर से पहुंचते हैं।

Tags: amazing world, amazing world pictures, amazing world facts, amazing world game, amazing videos world, amazing world facebook, amazing world records,

Share this:

Post a Comment

I am waiting for your suggestion / feedbacks, will reply you within 24-48 hours. :-)

Thanks for visit my Blog

Sponsored Links
 
Back To Top
Copyright © 2014 PradeepTomar : Mobile USSD Codes, Bank Balance Check Number.

Privacy Policy | Disclaimer | Terms of Service | Sitemap | Copyright Policy |