Welcome back to My Blog Pradeeptomar.com : Advantages of Blogging
Advertisements
Advertisements

नास्त्रेदमस की बहुचर्चित 16 भविष्यवाणियां - Nostradamus predictions

नास्त्रेदमस की वो 16 भविष्यवाणियां, जिन्होंने सच होकर मचा दी खलबली
16 Predictions of Nostradamus, he who was really created a flutter in World.

कौन थे नास्त्रेदमस
महान फ्रेंच भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर, 1503 को फ्रांस के छोटे-से गांव सेंट रेमी में हुआ था। उन्होंने अपनी जवानी के दिनों से ही भविष्यवाणियां करनी शुरू कर दी थीं। एक घटना तो ऐसी थी, जिससे पूरे यूरोप में सनसनी फैल गई। एक बार वे अपने दोस्त के साथ इटली की सड़कों पर घूम रहे थे। तभी उन्होंने एक युवक को भीड़ में देखा। जब युवक पास आया तो उन्होंने सिर झुकाकर उसका अभिवादन किया। दोस्त ने हैरान होते हुए इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति आगे चलकर पोप का आसन ग्रहण करेगा। वह व्यक्ति फेलिस पेरेसी थे, जो 1585 में पोप चुने गए।
Nostradamus 18 most famous predictions in Hindi
नास्त्रेदमस


नास्त्रेदमस की बहुचर्चित 18 भविष्यवाणियां : 
Nostradamus 18 most famous predictions in Hindi :


1. नरेंद्र मोदी बदल देंगे भारत की तस्वीर
नास्त्रेदमस ने नरेंद्र मोदी के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि भारत में एक शक्तिशाली व्यक्ति का युग आयेगा और देश महाशक्ति बनकर उभरेगा यही नहीं भारत का पूरा वजूद बदल जायेगा।
Long awaited, he will not take birth in Europe,
India will produce the immortal ruler,
Seeing wisdom and power of unlimited scope,
Asia will bow before this conquering scholar.

2. वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला (9/11 World Trade center) :
यहां New City (न्यूयॉर्क) और  center of the Earth (वर्ल्ड ट्रेड सेंटर) और Two great rocks (ट्विन टॉवर) का मतलब साल 2001 के 9/11 के हमले से जोड़ा गया है। नास्त्रेदमस के Arethusa को 'लादेन' से जोड़ा गया। इस घटना में अपहरणकर्ताओं ने दो प्लेन को हाइजैक  कर ट्विन टॉवर में क्रैश करा दिया था।  प्लेन में बैठे यात्री और इमारत में काम करने वाले लोग मारे गए। दोनों टॉवर सिर्फ दो घंटे के अंदर जमींदोज हो गए। प्लेन में बैठा कोई भी यात्री जिंदा न बच सका।

will cause trembling around the new city:
Two great rocks will make war for a long time.
Then Arethusa will redden a new river.”
“In the year 1999, in the seventh month,
from the sky will come the great King of Terror,
bringing back to life the great King of the Mongols.
Before and after, Mars to reign by good fortune. “

3. तीसरा विश्व युद्ध होगा आतंकवाद के खात्मे के लिए
नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि तीसरे विश्वयुद्ध के लिए जमीन 2015-16 तक तैयार होने लगेगी। विश्व की कट्टर ताकतों के खिलाफ जिसमें अमेरिका और रूस एक साथ आ जायेगे वो दुनिया से आतंकवाद को खत्म करने के लिए लड़ाई लड़ेगे।

4. अमेरिका सहित कई देशों के लिए बुरा समय
नास्त्रेदमस के अनुसार 2015 का अंत अमेरिका के लिए काफी अहम होगा। इस साल अमेरिका को चीन, रूस और ईरान से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगाे. यही नहीं इस साल अमेरिका में भयावह तूफान आने की संभावना है जोकि अमेरिका के बड़े हिस्से को तबाह कर देगा।
5. यूरोप में आयेगा भारी आर्थिक संकट
नास्त्रेदमस ने यूरोप में एक बड़े आर्थिक संकट की भी भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा था कि कई यूरोपीय देश आर्थिक मंदी की चपेट में आयेंगे।
6. हिटलर के बारे में भविष्यवाणी (Adolf Hitler)
नास्त्रेदमस ने दूसरे विश्व युद्ध के भी संकेत बहुत पहले दे दिये थे। एडोल्फ हिटलर के बारे में लिखते हुए नास्त्रेदमस ने बीस्ट शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसका अर्थ जानवर होता है। इस शब्द को हिटलर से जोड़ा जाता है। दूसरे विश्वयुद्ध की भविष्यवाणी नास्त्रेदमस दूसरे विश्वयुद्ध की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि एक बीस्ट की सनक के चलते दुनिया सबसे भयावह युद्ध का सामना करेगी। उन्होंने कहा था कि इस युद्ध में हजारों निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतारा जाएगा।

A young child will be born of poor people,
He who by his tongue will seduce a great troop;
His fame will increase towards the realm of the East.”
“Beasts ferocious from hunger will swim across rivers:
The greater one will cause it to be dragged in an iron cage
When the Germany child will observe nothing.”


7. लंदन में लगी भीषण आग
नास्त्रेदमस ने लंदन में भी आग लगने की भविष्यवाणी की थी। उनकी भविष्यवाणी सच हुई और 1966 में पुडिंग लेन स्थित थॉमस फैरिनर में लगी आग ने सिर्फ 3 दिन पूरे शहर को जलाकर राख कर दिया था।

“The blood of the just will be demanded of London,
Burnt by the fire in the year 66″
“The blood of the just will commit a fault at London,
burnt through lighting of twenty threes the six:
The ancient lady will fall from her high place,
several of the same sect will be killed.”

8. फ्रांस की राज्य क्रांति
सन् 1789 की राज्य क्रांति का संकेत करते हुए सेंचुरी 1, चतुष्दी 14 में बताया गया है- ‘आम व्यक्तियों द्वारा राजकुमारी एवं राजपरिवार के सदस्य बंदी बनाए जाएंगे किंतु बंदी बनाने वाले मूर्खों के शिरोच्छेद किए जाएंगे और उसके पश्चात विद्रोही राजपरिवार एवं अभिजात्य लोगों को एक-एक कर मारेंगे।’ ‘ अर्थव्यवथा बिगड़ेगी, जनता राजा का विरोध करेगी। शांति स्थापना के प्रयत्न होंगे। पवित्र कानूनों की समाप्ति होगी, पेरिस का यह संकटपूर्ण दौर अकल्पित होगा।’

“From the enslaved people, songs, chants and demands,
The princes and lords are held captive in prisons:
In the future by such headless idiots
These will be taken as divine utterances.”
“Before the war comes,
The great wall will fall,
The King will be executed, his death coming too soon will be lamented.
(The guards) will swim in blood,
Near the River Seine the soil will be bloodied.”


9.नेपोलियन का उदय :
नास्त्रेदमस ने नेपोलियन के उदय की भविष्यवाणी एकदम सटीक की थी। उन्होंने एक आदमी का जिक्र करते हुए अपने कोड में PAU, NAY, LORON का जिक्र किया था। अगर इसके नाम को आगे-पीछे मिलाया जाए तो napoleon roy (नेपोलियन रोय) या नेपोलियन बोनापार्ट बनता है। यह फ्रांस का सबसे प्रसिद्ध सम्राट हुआ। नास्त्रेदमस ने तीसरी लाइन में (refuse entry to the Piuses) जो नाम लिया है, वह पोप पियूस छठवां ( Popes Pius VI) और पियूस सातवां (Popes Pius VII) को बताता है। हैरत की बात थी कि दोनों ही नेपोलियन द्वारा बंदी बना लिए गए थे।

“PAU, NAY, LORON will be more of fire than of the blood,
To swim in praise,
the great one to flee to the confluence.
He will refuse entry to the Piuses,
The depraved ones and the Durance will keep them imprisoned.”

10. नेपोलियन के साथ धोखा :
एक फ्रांसीसी, जिसने साम्राज्य युद्ध करके जीता है, अपने बहनोई द्वारा धोखा खाएगा। ‘फ्रांस में ऐसा शासक होगा, जिसका नाम पूर्ववर्ती शासकों से अलग होगा। उसके मारे सभी थर्राएंगे। विदेशी महिला की ओर वह मोहित होगा।’
‘महान साम्राज्य छिन्न-भिन्न होगा, फिर बढ़ेगा और फिर सिमटकर सीमित हो जाएगा।’मारकाट का अकल्पित दौर पेरिस में चला था जिसका नाम लुईयों से अलग था, सत्ता में आया। वह राज्य क्रांति कराके युद्ध में जीता और अपना दबदबा कायम किया। सन् 1814 में नेपोलियन की राज्य सीमा बहुत कम हो गई थी, फिर उसने प्रयास करके उसे बढ़ाया। सौ दिनों तक ऐसी स्‍थिति बनी रही।

11. राजकुमारी डायना की मौत :
1997 में पेरिस में कार दुर्घटना में ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की मौत हो गई। उस समय उनके साथ ब्वॉयफ्रेंड डोडी फयाद भी मौजूद थे। उसके पिता का नाम मोहम्मद था(the surname of Prophet). मर्सडीज बेन्ज डब्ल्यू140 का ड्राइवर हेनरी पॉल था। इस हादसेमें जिंदा बचा डोडी का बॉडीगार्ड ट्रेवर रीस जोंस का कहना था कि उनके पीछे मीडिया की गाड़ी थी। जिससे बचने के दौरान यह हादसा हो गया। इस घटना के लिए मीडिया पर पैपराजी पत्रकारिता का आरोप भी लगा था। 1999 में फ्रांसीसी न्यायिक जांच में खुलासा हुआ कि इस हादसे का जिम्मेदार हेनरी ड्राइवर था, जो कार पर से अपना नियंत्रण खो चुका था। उसने बहुत शराब पी रखी थी।

Will take Diana [Thursday] for his day and rest:
He will wander because of a frantic head,
And delivering a great people from subjection.”

12.कब्र खोदने की भविष्यवाणी :
1550 में नास्त्रेदमस ने अपना खुद का पंचाग भी निकालना शुरू कर दिया था, जिसमें ग्रहों की स्थिति, मौसम और फसलों के बारे में पूर्वानुमान होते थे। उनमें से ज्यादातर सच निकलते थे। उन्हें अपनी मौत का भी आभास हो गया था। यहां तक कि उन्होंने कहा था कि उनकी मौत के 225 साल बाद कुछ समाज विरोधी तत्व उनकी कब्र खोदने और अवशेषों को निकालने का प्रयास करेंगे, लेकिन उनकी तुरंत मौत हो जाएगी। वास्तव में ऐसा ही हुआ। फ्रांसीसी क्रांति के बाद 1791 में तीन लोगों ने उनकी कब्र खोदनी चाही, लेकिन उनकी वहीं मौत हो गई।

13.लुई पाश्चर (Louis Pasteur) :
फ्रेंच केमिस्ट और माइक्रोबॉयोजॉलिस्ट लुई पाश्चर (Pasteur will be celebrated) का जन्म 1822 में 'डोल' में हुआ था। उन्होंने असमय होने वाली मौत के कारण और बीमारियों की रोकथाम के लिए शोध किए (lost thing is discovered, hidden for many centuries)। उन्होंने दुनिया में पहली बार एंथ्रेक्स और रैबीज बीमारियों के लिए टीके विकसित किए। उनका पूरा शोध कार्य रोगों के जीवाणु सिद्धांत पर आधारित था। उनकी पाश्चुरीकृत विधि से दूध और वाइन के खुले तौर पर इस्तेमाल पर रोक लग गई। उन्हें इतिहास के तीन सबसे बड़े माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट में से एक माना जाता है।
the pastor will be honored as a demigod:
Before the Moon finishes its full period
he will be dishonored by other winds.”

14. द्वितीय विश्वयुद्ध (World War 2nd) :
द्वितीय विश्वयुद्ध और एडोल्फ हिटलर के उदय के बारे नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी एकदम सटीक साबित हुई। 1939-1945 तक चले इस विश्वयुद्ध में दुनिया के बड़े देशों ने भाग लिया था। यह इतिहास का सबसे बड़ा युद्ध था, जिसमें दुनियाभर से 10 करोड़ सैनिकों ने हिस्सा लिया था। विशेषज्ञों ने इसे 'प्रलय' का नाम दिया था। क्योंकि इसमें पांच से सात करोड़ लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी।
From the Rhine and Lower Danube they will be said to have come,
Cries, tears at Malta and the Ligurian side.”

15.परमाणु बमबारी (Atomic Bomb) :
जापान के हिरोशिमा और नागासाकी  (within two cities) पर परमाणु हमले का उल्लेख नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में मिलता है। अमेरिका द्वारा किए गए इस हमले के साथ ही द्वितीय विश्वयुद्ध का अंत हो गया और जापान ने घुटने टेक दिए। हिरोशिमा में 90 से एक लाख 66 हजार लोग और नागासाकी में 60 से 80 हजार लोग काल के गाल में समां गए थे। यह परमाणु हमले की पहली और आखिरी घटना है। जिसमें एक बार में ही कुल डेढ़  से ढाई लाख लोग मारे गए। (Crying to the great immortal God for relief).
there will be two scourges the like of which was never seen,
famine within plague, people put out by steel,
crying to the great immortal God for relief.”

16. अमेरिकी राष्ट्रपति और उसके भाई की मौत (JFK & RFK Assassinations) :
जॉन एफ कैनेडी (great man) अमेरिका के 35वें राष्ट्रपति थे। उन्हें मौत की कई धमकी (petition) मिल चुकीं थीं। उन्हें पत्नी के सामने ही गोली मार दी गई (thunderbolt), जब वह टेक्सास की यात्रा पर थे। उसके ठीक पांच साल बाद 1968 में लॉस एंजिलिस में उसके भाई बॉबी कैनेडी की आधी रात को हत्या कर दी गई। इन दोनों घटनाओं से पूरी दुनिया स्तब्ध रह गई.(Conflict at Reims, London).

An evil deed foretold by the bearer of a petition.
Another falls at night time.
Conflict at Reins, London and a pestilence in Tuscany.”




Search Tags: nostradamus predictions hindi, nostradamus predictions hindi pdf, nostradamus predictions 2012 in hindi, nostradamus predictions that came true in hindi, nostradamus future predictions in hindi, nostradamus predictions in hindi pdf free, nostradamus predictions in hindi pdf free download, nostradamus predictions in hindi about modi, nostradamus predictions in hindi about narendra modi, nostradamus predictions india 2020, nostradamus predictions about india in hindi language pdf, nostradamus predictions india superpower, nostradamus predictions india after 2016, nostradamus predictions book, nostradamus predictions about india wikipedia, nostradamus predictions india in hindi, nostradamus predictions india 2016, nostradamus predictions in hindi, nostradamus predictions india, list of nostradamus predictions, nostradamus predictions 2016, nostradamus predictions 2017, nostradamus predictions world war 3, nostradamus future predictions, nostradamus predictions pdf

Share this:

1 comment :

  1. साकार विश्व हरि परमात्मा हैं जो सम्पूर्ण ब्रहमांड के कुल मालिक हैं और इस धरती पर मौजूद है बड़े बड़े रहस्य खोल रहे हैं जो आज तक किसी भी युग में नहीं हुआ साकार विश्व हरि परमात्मा इस धरती पर (इस समय अलवर राजस्थान भारत )निशुल्क निस्वार्थ निष्पक्ष रूप से मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम का आयोजन कर रहे हैं साकार विश्व हरि परमात्मा के दर्शन और वचन समस्त संसार के मानवों कल्याण कर सकते हैं

    ReplyDelete

I am waiting for your suggestion / feedbacks, will reply you within 24-48 hours. :-)

Thanks for visit my Blog

 
Back To Top
Copyright © 2014 PradeepTomar : Inspire the bloggers. Designed by OddThemes