Welcome back to My Blog Pradeeptomar.com : Advantages of Blogging
Advertisements
Advertisements

ये हैं दुनिया के पाँच सबसे बदसूरत अजब-गजब जीव - Top Most Ugly Creatures

The world's most ugly strange, amazing creatures, must watch

 1: Blobfish (ब्लोबफिश) :
दुनिया के सबसे बदसूरत जीबो मे सबसे पहला नाम ब्लोबफिश (Blobfish). जिसे देखकर आप थोड़ा हैरान व परेशान हो सकते है. ब्लोबफिश अग्ली एनिमल प्रिजर्वेशन सोसाइटी ने इसे सबसे भद्दा जीव घोषित है। सोसाइटी के साइमन वाट्ट ने ब्लोबफिश को डरावना (भयानक, वीभत्स) बताया है। यह एक जेली फिश की तरह है।


2: Nakeed Mole Rat (नंaगा छछूंदर) :
Nakeed Mole Rat को आप हिन्दी मे नंnगा छछूंदर से जान सकते है, हलाकी इसे रेत के प्पपी (sand puppy) के नाम से भी जाना जाता है. ये जीव पूर्वी अफ्रीका के रेतीली जगहो पर पाया जाता है.


3: Aye-aye (आए आए) :
यह जीव मेडागास्कर मे पाया जाता है, इस जीव को दुनिया के सबसे बदसूरत जानवरो की लिस्ट मे रखा गया. ज़्यादातर ये पेड़ो पर लड़कते या ज़मीन के अंदर बिल मे रहना पसंद करते है.


4: Tarsier (तारसिअर) :
यह जीव केवल दक्षिण पूर्व एशिया के द्वीपों में पाया जाता है (जो की लीमर, बंदर, वानर और मानव सहित एक समूह मे आता है) कुछ वैज्ञानिकों के बीच में बहस है कि कितने प्रकार के Tarsier अस्तित्व मे है. यह जीव बहुत ही छोटा होता है, एक आदमी की हतेली जितना बड़ा. यह पक्षियों और सांपों का शिकार एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर करने के लिए जाने जाते हैं.


5: Star Nosed Mole (सितारे की नाक जैसा बंदर या छछूंदर) :
यह जीव पूर्वी कनाडा और पूर्वोत्तर संयुक्त राज्य अमेरिका के गीला और ठंडे क्षेत्रों में पाया जाने वाला एक सितारे की नाक जैसा बंदर या छछूंदर है। यह तैराकी और खुदाई में अच्छा है यह बेहद संवेदनशील हैं और यहां तक कि बिजली को भी दूर से समझ सकते हैं।


Please note: The information is provided only for general entertainment or knowledge, We do don't hate or abuse any creature in our loving World. (We think whole World is like a Family with all type creatures).

Tags: most ugly creatures, prettiest animals, oriental yeti, blobfish in water, pretty animals, world's cutest animals, blobfish facts,
scariest fish, scariest animals

Share this:

Post a Comment

I am waiting for your suggestion / feedbacks, will reply you within 24-48 hours. :-)

Thanks for visit my Blog

 
Back To Top
Copyright © 2014 PradeepTomar : Inspire the bloggers. Designed by OddThemes