Welcome back to My Blog Pradeeptomar.com : Advantages of Blogging
Advertisements
Advertisements

The Goji Berry (Gouqizi or Wolfberry) - एक प्राकर्तिक वरदान (औषधि)

दोस्तों आज में आपका परिचय एक ऐसे Super Food या ऐसी आयुर्वेदा औषधि से करवाने जा रहा हु जिसके गुड़ पड़कर आप भी आश्चर्यचकित हो जायेगे. वैसे ये भी हो सकता है की आप ऐसे पहले से जानते हो. अगर नहीं तो आप नीचे पड सकते है .
The Goji Berry (Gouqizi or Wolfberry) - एक प्राकर्तिक वरदान (औषधि)

इसका नाम है हिमालयन बेर (The Goji Berry),इसे  चीन में Gouqizi कहा जाता है और ये Wolfberry के केटेगरी में आता है.  यह लेह लद्दाख के इलाके में और सिंध नदी के आस पास कांटेदार झाड़ियो में पैदा होती है. जहा का तापमान ३५ से ४० डिग्री तक होता है. लेह और लद्दाख में ऑक्सीज़न की कमी होती है लेकिन भगवान ने इस Goji Berry को भरपूर ऑक्सीज़न दिया है. ताकि लोग अपनी इस कमी को पूरा कर सके. इसका फल, रस, बीज, पत्ते, तथा झड़िया सभी औषधियों के रूप में उपयोग किये जाते है. ये विश्व का सबसे शाक्तिशाली एंटी एजिंग फल है . इसमे सबसे ज्यादा ऑक्सीजन पायी जाती है और ये विटामिन्स, ऑक्सीज़न और मिनरल्स का भंडार है. इसका उपयोग कैंसर, एंटी एजिंग, और अन्य रोगो के लिए बहुत लाभदायक है.

कहते है संसार में जितने भी फल पाये जाते है उनके मुकाबले में हिमालयन बेर में ४ से १०० गुना अधिक विटामिन-c पाया जाता है. इसमे आवले से भी २० गुना अधिक विटामिन-c है.
इसमे १०० से अधिक न्युट्रिअंट्स, विटामिन्स-C , अ.इ. बी-१, बी-२ का भंडार है. इसमे २४ मिनरल्स और १८ एमिनो एसिड है यह प्रत्येक उम्र के व्यक्ति के लिए लाभदायक है.

यह लगभग सभी बीमारियो के लिए लाभदायक है :
जुकाम के लिए रामबाण आयुश्दी है
मोटापा, कैंसर, लिवर, ब्लड प्रेशर (रक्त चाप) कोलेस्ट्रोल ,शुगर (मधुमेह) और दिल के रोगो के लिए.
मानसिक, शारीरिक और एनर्जी के लिए.
इसको पिने से आदमी १०० बर्ष तक जीवित रह सकता है (I M C के अनुशार)

आप ऐसे नजदीकी मेडिकल स्टोर से प्राप्त कर सकते है ..इसका रस मिल जायेगा या सुखा फल जैसे की किसमिस होता है वैसा मिल सकता  है. आप ऐसे ऑनलाइन स्टोरस से भी प्राप्त कर सकते है जैसे eBay, Amazon, Solid4you.com, MarginPrice.com आदि

मुझे नहीं लगता की इसके कोई साइड इफ़ेक्ट होंगे आप इसे उपयोग करने से पहले इसकी उपयोग मात्रा पैकिंग  पर पड़ना न भूले..अगर जरुरत समझे तो कंपनी के कस्टमर केयर से बात करके उपयोग करे. ये सारी जानकारी सिर्फ आयुर्वेदिक ज्ञान  मात्र के  लिए है..ये कोई मेडिकल सुझाव नहीं है.


Share this:

Post a Comment

I am waiting for your suggestion / feedbacks, will reply you within 24-48 hours. :-)

Thanks for visit my Blog

 
Back To Top
Copyright © 2014 PradeepTomar : Inspire the bloggers. Designed by OddThemes