Welcome back to My Blog Pradeeptomar.com : Advantages of Blogging
Advertisements
Advertisements

Baba Vanga's predictions - बाबा वेंगा की भविष्यवानिया

जब वह 12 वर्ष की थी तब वह एक रेतीले तूफान में फंस गई थी, आंखों में धूल जाने तथा कई दिनों तक इलाज नहीं होने के कारण उनकी आंखें हमेशा के लिए चली गई। परन्तु अंधे होने के बाद उन्हें भविष्य को देखने की शक्ति मिली जिससे वह अपने आस-पास के लोगों की भविष्यवाणियां करने लगी। उनकी भविष्यवाणियां बिल्कुल सही सिद्ध होती थी जिसके चलते दुनिया भर के लोग उनके पास भविष्य पूछने आने लगे।

जब कभी वह एकांत में होती थी वह दुनिया का भविष्य देखने का प्रयास करती तथा भविष्यवाणियां करती। उन्होंने अपने जीवन काल में विश्व से जुड़ी दर्जनों भविष्यवाणियां की जो बाद में बिल्कुल सही साबित हुई। उनकी इन भविष्यवाणियों में इंदिरा गांधी के तानाशाह बनने, धरती के गर्म होने, अमरीका पर 9/11 का आतंकी हमला होने, 2004 में भयावह सुनामी तथा 2010 में सीरिया में शुरू हुई अरब क्रांति जैसी घटनाएं प्रमुख हैं जो पूर्णतया सच सिद्ध हुई।
Baba Vanga predictions list

बाबा वेंगा की मृत्यु 1996 में 85 वर्ष की अवस्था में हो गई थी। परन्तु अपनी मृत्यु से पूर्व उन्होंने दुनिया के भविष्य से जुड़ी कई ऐसी भविष्यवाणियां की जिनके सच होने पर दुनिया का अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाएगा।

बाबा वेंगा ने किसी अफ्रीकी-अमरीकी के अमरीका के 44वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने की भविष्यवाणी की थी जो बराक ओबामा के राष्ट्रपति बनने के साथ ही सत्य हो गई। परन्तु उन्होंने यह भी कहा कि ओबामा अमरीका के आखिरी राष्ट्रपति हो सकते है। यह कैसे होगा, इसके लिए हमें समय का इंतजार करना होगा।
उन्होने ये 26/11 से लेकर भी एक भविष्य वाणी की थी की "Horror, horror! The American brethren will fall after being attacked by the steel birds. जो की एक दम सही साबित हुई। उन्होने 2004 सूनामी को लेकर भविस्या वाणी की थी "A huge wave will cover a big coast covered with people and towns, and everything will disappear beneath the water. Everything will melt, just like ice." जो की वो भी सच साबित हुई।
यहा कुछ और भविष्या वाणी :

  • 2016 में यूरोप पर कट्टरपंथी मुस्लिमों का हमला होगा और पूरे यूरोप में तबाही मच जाएगी। उल्लेखनीय है कि लीबिया के शहर सिर्ते पर कब्जा करने के साथ ही इस्लामिक स्टेट यूरोप के दरवाजे पर दस्तक दे दी है।
  • 2023 में धरती की धुरी (परिक्रमा का केन्द्र बिन्दु) बदल जाएगी जिसके चलते धरती के वातावरण में कई आश्चर्यजनक परिवर्तन देखने को मिलेंगे।
  • 2025 कट्टरपंथी की वजह से यूरोप पूरी तरह तबाह और तहस-नहस हो चुका होगा, जबकि  2043 में वर्तमान खाड़ी देशों की तरह यूरोप में भी इस्लामिक शासन होगा।
  • 2028 में मनुष्य शुक्र ग्रह तक पहुंच जाएगा। 
  • 2033 में धरती के दोनों ध्रुवों की बर्फ पिघल जाएगी जिससे समुद्र किनारे बसे कई शहर पूरी तरह पानी में डूब जाएंगे। वैज्ञानिकों के अनुसार इसकी शुरूआत हो चुकी है और नासा के वैज्ञानिकों के अनुसार वर्ष 1993 से 2009 तक समुद्र का स्तर 1.89 इंच बढ़ चुका था जो अब हर वर्ष 3 मिलीमीटर की दर से बढ़ रहा है। बाबा वेंगा के अनुसार 22वीं सदी में समुद्र तल में रहने की तकनीक ढूंढ ली जाएगी और भविष्य के शहर समुद्र के अंदर ही बसाए जाएंगे। 
  • 2043 में पूरा यूरोप इस्लामिक देश में बदल चुका होगा और रोम इसकी मुस्लिम राजधानी बन चुका होगा।
  • 2066 में अमरीका यूरोप में ईसाई धर्म की पुर्नस्थापना के लिए जलवायु परिवर्तन हथियार (या न्यूक्लियर हमले) का उपयोग करेगा जो यूरोप से मुस्लिमों का सफाया कर देगा। 
  • 2076 में यूरोप में साम्यवाद लौटेगा और फिर पूरे विश्व में साम्यवाद ही होगा। इसके कुछ ही वर्षों बाद पूरी धरती पर रोबोट्स की फौज होगी जो मानव जीवन में दखल देने लगेगी।
  • 2084 में धरती का पुर्नजन्म होगा। इस भविष्यवाणी का क्या अर्थ है इसकी कोई व्याख्या नहीं की गई है।
  • 2100 अर्थात 22वीं सदी की शुरूआत में धरतीवासी पहला कृत्रिम सूर्य बनाने में सफल हो जाएंगे जो धरती की लंबे समय तक ऊर्जा जरूरतों को पूरा करता रहेगा।
  • 2130 तक आलियंस पानी मे मानव बस्ती बनाने मे मदद करेगे. 
  • 3005 मे प्रथवी और मार्स के बीच भयानक युध होगा. 

Tags: Baba Vanga's predictions, vanga predictions obama, baba vanga predictions 2016, nostradamus predictions, nostradamus predictions 2016, baba vanga predictions 2043, baba vanga predictions 2023, baba vanga predictions that have come true, baba vanga predictions list, baba vanga predictions ISIS, baba vanga predictions 3005, baba vanga predictions 2130, baba vanga predictions 2084, baba vanga predictions 2076

Share this:

1 comment :

  1. Quite interesting and fascinating but difficult to believe... This is just another Doomsday scenario type prophesies....some may be true and that's all

    ReplyDelete

I am waiting for your suggestion / feedbacks, will reply you within 24-48 hours. :-)

Thanks for visit my Blog

 
Back To Top
Copyright © 2014 PradeepTomar : Inspire the bloggers. Designed by OddThemes