Sponsored Links

Follow by Email

गूगल Adsense के नए auto ads के बारे में जाने और इसे कैसे एक्टिव करे?


जैसा की आप जानते है की Google Adsense इस दुनिया का नंबर 1 प्लेटफार्म है जहाँ से आप अच्छी कमाई कर सकते है. वशर्ते आपके ब्लॉग पर की गयी पोस्ट आपके द्वारा तैयार की गयी हो. मतलब कॉपी और पेस्ट यहाँ नहीं चलता.

अगर आपके पास Google Adsense का एक्टिव अकाउंट है तो आपको पहले से ही सूचना ईमेल के द्वारा मिल गयी होगी की Google Adsense ने 21 फ़रवरी २०१८ को  एक नया ads फॉर्मेट लांच किया है जिसे  auto ads कहा जा रहा है.

सबसे पहले जानिये की Google Adsense की टीम ने इसे लांच क्यों किया?
इस ad फॉर्मेट लांच होने के पीछे सबसे बड़ा कारण यूजर जो आपकी साईट पर विजिट करता है उसे अच्छे से अच्छे अनुभव दिया जा सके, मतलब ये auto ads खुद तय करेगा की इसे आपकी वेबसाइट पर कहाँ दिखना है. मान लो अगर आपने auto ads को अपनी वेबसाइट पर लगा दिया है तो
  1.  आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर अपने आप खाली पड़ी जगह पर ads दिखाई देने लगेगे.
  2. Google auto ads अपने आप ads का साइज़ ले लेंगे, मान लो आप डेस्कटॉप से देख रहे तो बड़े ads. टेबलेट से देख रहे तो मध्यम आकार के ads और यदि आप smartphone से देख रहे तो छोटे ads दिखयी देंगे.
  3. इसे लगाने के बाद आपको कोई आवश्यकता नहीं होगी की आप कोई दूसरा ad फॉर्मेट इस्तेमाल करे. ये अपने आप आपकी वेबसाइट में जगह और सामग्री के हिसाब से दिखाई देने लगेंगे.

लेकिन फिर भी बहुत सारी सेटिंग्स है जिन्हें आपको खुद मैनेज करना है जैसे
  • Global settings: मतलब आप खुद तय करेंगे की किस तरह की ads आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर दिखे.
  • Domain-based setting: यहाँ आप तय कर सकते है की किस वेबसाइट पर किस किस तरह के ads दिखे
  • Directory based settings: यहाँ आप अपने डोमेन के यूआरएल सेट कर सकते है , जैसे मान लो आपको सर्च पेज, archive पेज, या blank पेज पर ads नहीं दिखाना चाहते है तो इस सेटिंग्स के माध्यम से कर सकते है .
चलिए अगर आप जानना चाहते है की Google auto Ads को कैसे लगाये तो सम्पूर्ण विवरण नीचे है

How to Enable Google AdSense Auto ads (Complete Guide)

यहाँ में फालतू की बात न करके सीधे टॉपिक पर आता हु,

पहले आप आपने adsense अकाउंट में लॉग इन करे.



फिर my ads पर क्लिक करे फिर content पर क्लिक करे उसके बाद sub-menu खुलेगा, यहाँ आपको auto ads दिखाई देंगा इस पर क्लिक करे.

यहाँ पर आपको “New URL Group” का एक बटन देखियी देंगा उस पर क्लिक करे, अगर से ज्यादा डोमेन है तो किसी भी एक डोमेन को चुने. और अगर कोई डोमेन पहले से नहीं दिख रहा तो “Add URL” पर जाकर उसे जोड़े. और फिर उस URL पर सेलेक्ट करके “Next Button” का इस्तेमाल करे.
अब यहाँ आपको एक और नयी खिड़की मिलेगी जहाँ आपको अपनी वेबसाइट में किस तरह के ads दिखाना चाहते है वो सेलेक्ट करे. और उसके बाद फिर से “Next Button” पर क्लिक  करे.

उसके बाद आपको “Review your URL group” की खिड़की दिखाई देंगी यहाँ आप आपने ad format का नाम देखर सेव करे.


सेव करने के बाद आपको प्राप्त हुए Google Adsense Auto Ads यूनिट की कोड को कॉपी करके अपनी वेबसाइट में मेटा जगह के उपर या नीचे सेट कर सकते करे. फिर कुछ घंटो बाद आप वेबसाइट  को चलाएंगे तो auto ads के ads आपकी वेबसाइट पर बड़ी ही चालाकी या चतुराई से ads की जरुरत को पूरा करता  है./

प्लीज अपने विचार जरुर साझा करे चाहे ताकि आपके द्वारा दिए गए उत्तर और विचार से Google Adsense Auto ads के बारे में हमें या अन्य लोगो को रिव्यु करे के नहीं.




अपने वेबसाइट URL या डोमेन पर SSL Certificate कैसे इनस्टॉल करे?

Tags: Google Adsense, adsense auto ads, adsense auto ads review, adsense auto ads kya hai, adsense auto ads wordpress, adsense auto ads not showing, adsense auto ads performance, adsense auto ads amp, adsense auto ads blogger, adsense auto ads not working


 Coming up : Google Adsense के auto ads को और Blogger और wordpress के ब्लॉग में कैसे लगाये?




Share this:

Post a Comment

I am waiting for your suggestion / feedbacks, will reply you within 24-48 hours. :-)

Thanks for visit my Blog

Sponsored Links
 
Back To Top
Copyright © 2014 PradeepTomar : Mobile USSD Codes, Bank Balance Check Number.

Privacy Policy | Disclaimer | Terms of Service | Sitemap | Copyright Policy |